हरीश रावत अहमद पटेल के खासमखास थेः पीएम

17वीं लोकसभा चुनाव के राजनीतिक पार्टी पूरी तरह मैदान में कूदकर विपक्षी पार्टियों पर कड़ा प्रहार कर रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शुक्रवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

उन्होंने हेलीकॉप्टर घोटाले में दलाली के आरोपी मिशेल मामा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि दलालों ने घूस देने की बात स्वीकार की है। इनमें एक एपी है। एपी का मतलब अहमद पटेल। एफएएम भी है, इसका मतलब है फैमिली। उन्होंने सभा में मौजूद जनता से भी एपी और एफएएम का मतलब पूछकर अपनी कथनी पर मुहर लगवाई। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि पहले के मुख्यमंत्री अहमद पटेल के खासमखास थे।

सैनिक पृष्ठभूमि वाले राज्य में नरेंद्र मोदी ने आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट (अफस्पा), देशद्रोह कानून और भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। कांग्रेस घोषणापत्र में उसके लिए दुखती रग बने अफस्पा और देशद्रोह कानून पर पार्टी के रुख को कठघरे में खड़ा करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस में सेना के प्रति कूट-कूट कर नफरत भरी पड़ी है। सेना को मिला रक्षा कवच हटा तो कोई भी मां अपने बेटे को देश की रक्षा के लिए आगे नहीं भेजेगी।