पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम न होने पर एटीएम पर जड़े ताले

एटीएम में लगातार हो रही वारदातों को देखते हुये ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है। इसी कड़ी में पुलिस ने छह एटीएम में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त न होने व सुरक्षा गार्ड तैनात न होने के कारण एटीएम में ताला जड़ा है।

पुलिस 15 दिन पूर्व यहां के एटीएम संचालक 52 बैंकों को इस संबंध में नोटिस जारी कर चुकी थी।1बढ़ती एटीम ठगी की घटनाओं को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित होने वाले 52 बैंक प्रबंधकों को लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया था कि सभी अपने एटीएम में सुरक्षा गार्ड नियुक्त करें। उच्च तकनीक के सीसीटीवी कैमरे लगवाएं।

पुलिस ने 11 सितंबर को सभी बैंक प्रबंधकों को नोटिस जारी कर सुरक्षा संबंधी इंतजाम करने को कहा था। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि सभी बैंकों को नोटिस दिए जाने के बावजूद एटीएम में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं की गई थी। मंगलवार को निरीक्षण के दौरान मनी स्पॉट एटीएम श्यामपुर, एक्सिस बैंक एटीएम श्यामपुर, इंडीकैश एटीएम श्यामपुर, कैनरा बैंक एटीएम बस अड्डा, इंडीकैश एटीएम बस अड्डा, पीएनबी एटीएम आइडीपीएल के निरीक्षण के दौरान यहां कोई भी सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं था।

एटीएम के भीतर ठगी की घटनाओं के रोकथाम के लिए पुलिस ने इन सभी एटीएम में ताला लगवा दिया। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक प्रतिदिन एटीएम का निरीक्षण होगा। जहां गार्ड व सुरक्षा के इंतजाम नहीं होंगे। वहां ताले लगवाए जाएंगे।