Daily Archives: June 5, 2024

नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर मोदी बनाएंगी तीसरी बार सरकारः सीएम

हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के ऋषिकेश विधानसभा से सर्वाधिक 52250 मतों के अंतर से विजई होने पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लगातार दो बार सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज करने में ऋषिकेश विधानसभा आगे रही। कहा कि यह जीत भारतीय जनता पार्टी के हर एक कार्यकर्ता की है, जिसने चुनाव में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। इस दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जी के जन्मदिन पर मिठाई वितरित की गई।

बुधवार को बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने के रिकॉर्ड की बराबरी की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जिस प्रकार से उत्तराखंड के विकास को लेकर काम किया है केंद्रीय योजनाएं देकर अपना प्रेम दिखाया है उसी का धन्यवाद करते हुए उत्तराखंड की जनता ने पांचों सीटें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि देश के विकास के लिए बड़े फैसलों का दौर जारी रहेगा, यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हुई जीत उन सभी कार्यकर्ताओं को समर्पित है जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी की विकासपरक सोच और सरकार के कार्यों को जनता के बीच रखा।

इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, सुरेंद्र कुमार, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता शाह, जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा सतीश सिंह, नितिन सकसेना, जिला उपाध्यक्ष दिनेश सती, प्रतीक कालिया, वन विकास निगम के सदस्य देवदत्त शर्मा, शिव कुमार गौतम, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष माधवी गुप्ता, युवा मोर्चा अध्यक्ष जगावर सिंह, किशन मंडल, नंद किशोर जाटव, सुरेंद्र कक्कड़, जितेंद्र पाल, विशाल कक्कड़, गणेश रावत, विजेंद्र मोंगा, अभिनव पाल, संजीव पाल, राजू नरसिम्हा, दीपक बिष्ट, विकास तेवतिया, प्रताप सिंह राणा, बृजेश शर्मा, तनु तेवतिया, रूपेश गुप्ता, उषा जोशी, रेखा चौबे, सुधा असवाल, लक्ष्मी रावत, राजकुमारी पंत, दिनेश रावत, सीमा रानी, निवेदिता सरकार, रुचि जैन, रीता गुप्ता, पूनम डोभाल, रिंकी राणा, सुमन, सागर गिरी, राजेश जुगलान, राजेन्द्र बिष्ट, चंदू यादव, सचिन अग्रवाल, सुजीत यादव, प्रदीप कोहली, राधे जाटव, मेजर गोविंद सिंह रावत, अविनाश भारद्वाज, विवेक शर्मा, अनिरुद्ध शर्मा, अरविंद चौधरी, रीना शर्मा, चंद्र मोहन पोखरियाल आदि उपस्थित रहे।

वैज्ञानिक आधार पर जल स्रोतों के पुनर्जीवीकरण के लिए तेजी से कार्य करेंः सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जल संरक्षण और पौधारोपण अभियान, 2024 के सफल क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जल संरक्षण और जल संचय की दिशा में तेजी से कार्य किये जाए। नदियों और जल स्रोतों के पुनर्जीवीकरण … read more

विश्व पर्यावरण दिवस पर सीएम ने किया पौधारोपण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सहस्त्रधारा हेलीपैड के निकट सिटी पार्क में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर पौधारोपण किया। पौधारोपण कार्यक्रम के तहत अनेक प्रजाति के पौधे लगाये गये। मुख्यमंत्री ने कहा कि … read more