Daily Archives: September 12, 2024

उत्तराखंडः पर्यावरण मित्रों के लिये सौगात, दो लाख की बीमा सुविधा मिलेगी

वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत प्रदेश के नगर निकायों में पर्यावरण मित्रों का दर्जा प्राप्त कार्मिकों को दो लाख रुपए की बीमा धनराशि स्वीकृत करने के प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दिया है।

वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि धामी सरकार सिर्फ घोषणाएं ही नहीं करती, बल्कि अपने ही कार्यकाल में उन्हें धरातल पर भी उतारती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदेश के नगर निकायों में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को पूर्व में मानदेय में बढ़ोतरी कर सौगात दी थी, जिसमें सभी श्रेणियां के सफाई कर्मियों के मानदेय में एकरूपता लाते हुए 500 रुपये प्रतिदिन किया था।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि पर्यावरण मित्रों के लिए एक बार फिर धामी सरकार सौगात लेकर आई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत अब प्रदेश में नगर निकायों में पर्यावरण मित्रों का दर्जा प्राप्त सफाई कर्मचारियों के लिए दो लाख रुपए की धनराशि बीमा के रूप में व्यवस्थित की है। उन्होंने बताया कि इस बीमा राशि का उपयोग स्वीकृत मद में ही किया जाएगा।

धामी सरकार के प्रयासों से हल्द्वानी में कैंसर अस्पताल विस्तारीकरण की राह हुई आसान

केंद्र सरकार ने हल्द्वानी में स्वामी राम कैसर अस्पताल के विस्तारीकरण को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने यहां 44 पेड़ों के कटान को अनुमति दे दी है। इसके बाद अस्पताल के विस्तारीकरण की राह आसान … read more

मुख्यमंत्री धामी का समावेशी विकास मॉडलः उत्तराखण्ड के लिए एक नया युग

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समावेशी शासन में एक नया मानक स्थापित किया है। दो साल पहले, अपने जन्मदिन पर, उन्होंने राज्य के सभी विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए 10 व्यापक जनहित से जुड़ी विकास योजनाओं … read more