साइबर ठगीः खाते से उड़े एक लाख तो साइबर सैल ने दिलवाए 84970 रूपए

साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के खाते से धोखे से एक लाख रूपए की चपत लगा दी। मगर, साइबर सैल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 84,970 रूपए वापस दिलाने में कामयाबी पाई है। वहीं, साइबर सैल ने जनता से अपील की है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति के काॅल व मैसेज का रिप्लाई न दें। अपने एटीएम का नंबर, उसका पासवर्ड, ओटीपी नंबर शेयर न करें। अंजान लिंक, आॅनलाइन जाॅब आफर से संबंधित लिंक पर क्लिक न करें। किसी भी अंजान क्यूआर कोड को स्कैन न करें। जागरूक बने और ठगी से बचें।

दरअसल, एसएसपी टिहरी तृप्ति भट्ट ने जनता के साथ हो रहे साईबर अपराधों को गंभीरता से लेते हुए किसी भी साईबर अपराध की शिकायत पर तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में न्यू टिहरी निवासी रघुवीर के साथ एक लाख रूपए की साइबर ठगी हुई। मामला कोतवाली टिहरी में पहुंचा, तो साइबर सैल टिहरी गढ़वाल ने त्वरित कार्यवाही की।

प्रभारी साईबर सैल टिहरी गढ़वाल उप निरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि समय रहते पीड़ित के खाते से कटी धनराशि 84,970 रुपये वापस करवाए गए। साइबर सैल पुलिस की इस कार्रवाई का पीडित व्यक्ति ने सराहना कर धन्यवाद दिया। साईबर सैल की टीम में, कांस्टेबल अजय वीर सैनी, राहुल सरग्वाण आदि उपस्थित रहे।