सरकार को मंदिर निर्माण के लिये पांच दिसंबर का समय दिया सत्यमित्रानंद गिरि ने

पद्मभूषण और भारत माता मंदिर के संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज ने कहा कि केंद्र सरकार को शीघ्र ही अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाना चाहिए। उन्होंने चेताते हुये कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वह अपने प्राणों की आहूति दे देंगे।

उन्होंने मांग को पूरी करने के लिए केंद्र सरकार को पांच दिसंबर तक का वक्त दिया है। ऐलान किया कि छह दिसंबर से वह हरकी पैड़ी पर बेमियादी अनशन करेंगे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वामी सत्यमित्रानंद ने कहा अब मंदिर निर्माण से कम कुछ भी मान्य नहीं।

अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि मंदिर निर्माण को जो भी प्रमाण चाहिए थे, वह सभी मिल चुके हैं, अब किसी प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं। उन्होंने कहा कि छह दिसंबर से शुरू होने वाला उनका विधिक रूप से मंदिर निर्माण की शुरुआत होने तक चलता रहेगा या फिर वह इस निमित्त अपनी देह का त्याग कर देंगे।

अब बहुसंख्यक हिन्दुओं के सब्र का बांध टूटता जा रहा है, अगर मंदिर निर्माण को लेकर ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो देश में आंदोलन होंगे। स्वामी सत्यमित्रानंद ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार को कड़ा कानून बनाना चाहिए। कहा कि, बाबा रामदेव की दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले दंपती के मतदान समेत सभी सरकारी अधिकार खत्म कर देने की मांग का वह समर्थन करते हैं।