सरकारी स्कूल का कायाकल्प कर एसआरएफ फाउंडेशन ने पेश की मिशाल

राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय माजरीग्रांट में एसआरएफ फाउंडेशन ने इंडिगो स्कूल एडॉप्शन कार्यक्रम के तह शौचालय नवीनीकरण, पेयजल व्यवस्था, पुस्तकालय, विज्ञान प्रयोगशाला, विद्यालय में रंग रोगन के साथ अन्य विकास कार्य कर इस सरकारी विद्यालय का कायाकल्प किया। जिसके लिये स्थानीय नागरिकों ने फाउंडेशन का आभार व्यक्त करते हुये विद्यालय को 11 हजार रूपये की धनराशि एकत्र कर दी।

एसआरएफ फाउंडेशन ने शिक्षा के उन्नयन के साथ स्कूली छात्र-छात्रओं को अच्छे वातावरण में शिक्षा ग्रहण करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के माजरीग्रांट बगला स्थित राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय का कायाकल्प किया है। फाउंडेशन के कार्यक्रम अधिकारी सौरभ शुक्ला ने ग्राम वासियों से विद्यालय के विकास में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने व सहयोग की अपेक्षा की। जिससे प्रेरित होकर ग्रामवासियों ने स्वेच्छा विद्यालय में अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए एकत्रित की गई 11 हजार की धनराशि प्रदान की।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र नारायण सिलस्वाल ने विद्यालय की उपलब्धियों के बारे में बताया। विज्ञान शिक्षक नरेंद्र सागर ने कहा कि विद्यालय में फाउंडेशन के माध्यम से सुविधाएं बढ़ने से विज्ञान प्रयोगशाला में बच्चे स्वयं विज्ञान को अच्छी तरह समझकर व भविष्य में उसका प्रयोग समाज व देश के विकास में देंगे।