देहरादून में भी जल्द चलेंगी सीएनजी से गाड़ियां

cm-photo-02-dt-01-july-2017
जल्द ही देहरादून में भी सीएनजी से वाहन चल सकेंगे. अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर भनियावाला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि हरिद्वार से देहरादून के लिए गैस पाइपलाइन को सैद्धान्तिक स्वीकृति मिल चुकी है इसके चालू होने के बाद देहरादून में वाहनों में सीएनजी का प्रयोग किया जा सकेगदा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि डोईवाला का चाण्डीपुल स्वीकृत कर दिया गया है. कालूवाला से रायपुर तक पुल निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा. सूर्यधार में एक बड़ा जलाशय निर्मित किया जाएगा जिसके लिए 66 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है. डोईवाला शुगर मिल का आधुनिकीकरण किया जाएगा. गन्ने की मिलों से बाइप्रोडक्ट उत्पादन की पहल की जाएगी ताकि मिल से जुड़े लोगो व किसानों को अधिकाधिक लाभ मिले. देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऋषिकेश में अंडरग्राउन्ड केबलिग की जाएगी जिसके लिए 2,000 करोड़ की स्वीकृति केन्द्र सरकार से प्राप्त हो चुकी है. श्री देव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर डोईवाला में खुले इस पर विचार किया जाएगा. सरकार देहरादून में आईटी पार्क तथा सांइस सिटी विकसित करना चाहती है.

कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की इस वर्ष की थीम है ‘सबका साथ’. राज्य में 15 जुलाई तक सहकारिता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. लगभग तीस लाख लोग नम्बर 9759500500 पर मिस कॉल मारकर सहकारिता समिति के सदस्य बन सकेंगे.