छात्रसंघ चुनावी रंजिश निकालने तीर्थनगरी पहुंचे पांच बदमाश, दो को भीड़ ने कूटा

तीर्थनगरी में तमंचे की नोक पर तीन युवकों का अपहरण करने आये पांच हमलावरों में से दो को भीड़ ने जमकर कूटा। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने हमलावरों को पुलिस के हवाले कर दिया। जहां सरेआम घटित हुयी इस घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं इसके छात्रसंघ चुनावी रंजिश से जोड़ा जा रहा है।

ऋषिकेश के कुम्हारबाड़ा क्षेत्र में पांच हमलावर तीन युवकों के अपहरण के प्रयास में पहुंचे। जिनमें से दो भीड़ के हत्थे चढ़ गये। गुस्साई भीड़ ने दो की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद कोतवाली ऋषिकेश में इनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर भीड़ अड़ी रही। उक्त मामले को छात्रसंघ चुनाव में चुनावी रंजिश से जोड़ा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक कुम्हारबाड़ा निवासी रजत गुप्ता मंगलवार शाम अपने दोस्त के घर किताब लेने गया था। जब वह लौट रहा था तो कॉलेज में ही पढ़ने वाले एक छात्र ने उसे जबरन एक बिना नंबर की बोलेरो में बैठा दिया। बोलेरो में पहले से ही चार लोग मौजूद थे, जिनमें से एक युवक ने रजत की कनपट्टी पर तमंचा रखकर उससे कुम्हारबाड़ा में ही रहने वाले सागर श्रीवास्तव, विजय व रंजन के घर का पता पूछा।

आरोप है कि कुम्हारबाड़ा में कार रोककर एक युवक रजत को लेकर सागर के घर की ओर गया। सागर अपने एक अन्य साथी सन्नी के साथ घर के बाहर ही मिल गया। रजत के कहने पर सागर व उसका दोस्त सन्नी सड़क पर खड़े बोलेरो वाहन तक आए और वाहन में बैठ गए। मगर, जब सन्नी को कार में सवार लोगों के हाव-भाव ठीक नहीं लगे तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसे देखकर आसपास के लोगों ने कार को घेर लिया। इसी बीच तीन बदमाश कार छोड़कर भाग निकले, जबकि दो बदमाशों को भीड़ ने धर दबोचा। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई की और बोलेरो वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपित हमलावरों को हिरासत में लेकर राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां दोनों का उपचार किया गया। आरोपितों ने अपने नाम गौरव भारती व विकसित बताया है।

उधर, सरेआम हुई इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। क्षेत्रीय सभासद मीरा प्रजापति, कविता शाह, देवेंद्र प्रजापति सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का घेराव किया। उन्होंने फरार तीन आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की।

उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रीतेश शाह ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या यह युवकों के आपसी विवाद का मामला लग रहा है। दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। एक पक्ष की ओर से तहरीर भी मिल गई है, जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।