गन्ना किसानों का बकाया भुगतान शीघ्र करेगी सरकारः त्रिवेन्द्र

सरकार गन्ना किसानों और चीनी मिल कर्मियों की समस्या से अवगत है, इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने की तैयारी सरकार कर रही है। सरकार गन्ना किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान शीघ्र करेगी। यह बात मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डोईवाला में शुगर मिल के पेराई सत्र के शुभारंभ के दौरान कही।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला शुगर मिल के पेराई सत्र 2018-19 का पूजा अर्चना और नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। उन्होंने क्रेन कॅरियर में गन्ने की पुली डाली। मुख्यमंत्री ने गन्ना आपूर्ति के लिए सबसे पहले पहुंचे किसान अय्यूब अली और काबुल सिंह को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गन्ना और चीनी उद्योग की बेहतरी के लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है।

डोईवाला शुगर मिल ने इस बार 32 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई का लक्ष्य निर्धारित किया है। शुगर मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि शुगर मिल के पास डोईवाला गन्ना समिति के पांच, देहरादून के 19, रुड़की के 18, ज्वालापुर के पांच और हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब के चार गन्ना क्रय केंद्र हैं।

उद्घाटन कार्यक्रम में राज्य विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शामिल होकर अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर अपर सचिव गन्ना विकास और चीनी उद्योग प्रदीप रावत, एसडीएम डोईवाला कुश्म चौहान, वरिष्ठ भाजपा नेता करन बोरा, मेयर ऋषिकेश अनिता ममगाईं और गन्ना समिति अध्यक्ष ईश्वर पाल आदि उपस्थित थे।