आंतकियों से लोहा लेते हुये तीर्थनगरी का जवान हुआ शहीद

आतंकियों से लोहा लेते हुये उत्तराखंड के दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गये। जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसने की कोशिश कर रहे आंतकियों से भारतीय सेना ने कड़ा मुकाबला किया। इस दौरान दो जवान शहीद हो गये।

ऋषिकेश स्थित कुंजापुरी कालोनी, गुमानीवाला निवासी 27 वर्षीय राइफलमैन हमीर सिंह पोखरियाल मंगलवार सुबह आतंकियों से लोहा लेते शहीद हो गए। वह वर्ष 2013 में 12वीं गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए और वर्तमान में 36 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। उनका परिवार मूल रूप से पोखरियाल गांव उत्तरकाशी के लम्बगांव का रहने वाला है।

शहीद के पिता जयेंद्र सिंह पोखरियाल एसएसबी में सब इंस्पेक्टर हैं और अमरनाथ यात्रा के चलते जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं। हमीर की शहादत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। घर में हमीर की पत्नी, एक ढाई वर्ष की बेटी, मां और एक छोटा भाई हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने शहीद के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

इस मुठभेड़ में ग्राम शिवपुर, कोटद्वार निवासी 28 वर्षीय मनदीप सिंह रावत भी शहीद हुए हैं। उनके पिता बुथी सिंह भी फौज से रिटायर हैं। मनदीप 2012 में 15 गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए थे और छह माह पूर्व ही उनकी तैनाती 36 राष्ट्रीय राइफल में हुई थी। मनदीप की शहादत की सूचना के बाद से ही उनके घर मातम छाया हुआ है। तमाम लोग उनके घर पहुंचकर माता-पिता को ढांढस बंधा रहे हैं। मनदीप के छोटे भाई हाल ही में सेना में भर्ती हुए हैं और जम्मू-कश्मीर में ही तैनात हैं।